Jharkhand Politics - चमरा लिंडा के खिलाफ JMM ने लिया बड़ा एक्‍शन, शिबू सोरेन ने पार्टी से दिखाया बाहर का रास्‍ता

राज्‍य ब्‍यूरो, रांची। Chamra Linda :झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के अध्यक्ष शिबू सोरेन ने बिशुनपुर के विधायक चमरा लिंडा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। वह लोहरदगा संसदीय सीट से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्‍य ब्‍यूरो, रांची। Chamra Linda :झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के अध्यक्ष शिबू सोरेन ने बिशुनपुर के विधायक चमरा लिंडा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। वह लोहरदगा संसदीय सीट से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बिशुनपुर से झामुमो विधायक चमरा लिंडा ने पार्टी से बगावत करते हुए बीते 24 अप्रैल कोलोहरदगा में पार्टी नेतृत्व की इच्छा के विरुद्ध नामांकन कर दिया।उन्‍होंने यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया।

चमरा के रूख ने बढ़ाई झामुमो की परेशानी

चमरा के ऐसा करने से पार्टी उनसे नाराज हो गई और कह दिया कि अगर चमरा ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया, तो उनके खिलाफ एक्‍शन लिया जाएगा। हालांकि, चमरा चुनावी मैदान में डटे रहे और अपना नामांकन वापस नहीं लिया। चमरा के इस रूख ने पार्टी की परेशानी बढ़ा दी थी।

बता दें कि शेयरिंग के तहत यह सीट कांग्रेस के खाते में गई है औरमहागठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर यहां से सुखदेव भगत चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर चमरा का उन्हीं से मुकाबला होगा।

पहले भी इस सीट पर किस्‍मत आजमा चुके चमरा

लोहरदगा लोकसभा सीट आदिवासी बहुल क्षेत्र है। यहां की पहाड़ियों में बड़ी संख्‍या में आदिवासियों का निवास है।चमरा लिंडा इस क्षेत्र में मजबूत पकड़ रखते हैं। उनका अपना वोट बैंक भी है।

चमरा लिंडा साल 2004, 2009 और 2014 के लोकसभा के चुनाव में इस सीट पर किस्‍मत आजमा चुके हैं। भले ही वह तीनों बार चुनाव हारे, लेकिन दो बार एक लाख से अधिक मत प्राप्त कर अपनी ताकत का अहसास कराया। ऐसे में इस सीट से उनके चुनाव लड़ने से सबसे अधिक नुकसान कांग्रेस पार्टी को ही भुगतना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें:

Ranchi में आज भी ED की छापामारी जारी, कॉन्‍ट्रैक्‍टर राजू सिंह के ठिकाने से डेढ़ करोड़ नकदी बरामद

Pappu Yadav : पप्पू यादव बिहार छोड़ अचानक धनबाद पहुंचे, कांग्रेस खेमे में बढ़ी हलचल, जाते-जाते दे दिया बड़ा संदेश

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IPL 2024 RR vs KKR Match LIVE Score: नंबर-2 की जंग में कोलकाता के सामने राजस्थान रॉयल्स... थोड़ी देर में होगा टॉस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now